पीएम इमरान खान ने सेना प्रमुख को देखकर कही ये बात , जानकर हुए हैरान

पाक में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने व राष्ट्रीय सुरक्षा पर वार्ता करने के लिए पीएम इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ( General Qamar Javed Bajwa ) से सोमवार को मुलाकात की. दोनों के बीच यह मुलाकात पीएम आवास में हुई.

पीएम इमरान खान ( Imran Khan ) व चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ ( coas ) बाजवा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर विचारों का आदान-प्रदान किया व पाक सेना से संबंधित पेशेवर मामलों पर चर्चा की. इस दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति और समग्र क्षेत्रीय मामले पर भी मंथन किया गया.

राजकोषीय कुप्रबंधन के कारण देश की आर्थिक स्थिति खराब: बाजवा

पिछले महीने 28 जून को सीओएएस जनरल कमर जावेद बाजवा ने बोला था कि देश राजकोषीय कुप्रबंधन के कारण  मुश्किल आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है. ISPR के अनुसार, बाजवा नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (NDU) में सामरिक अध्ययन, अनुसंधान व विश्लेषण संस्थान (ISSRA) द्वारा आयोजित ‘पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था: चुनौतियां व समाधान’ पर एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे.

COAS बाजवा ने अपने संबोधन में बोला कि सुरक्षा व अर्थव्यवस्था के बीच एक निर्विवाद संबंध है क्योंकि वे दोनों एक दूसरे के सीधे पूरक हैं. उन्होंने आगे बोला कि आर्थिक संप्रभुता के अभाव में कोई भी देश संप्रभु नहीं होने कि सम्भावना है.

बाजवा ने इस दौरान क्षेत्रीय शांति को बहाल करने के लिए पाक के प्रयासों को भी उजागर किया है जिससे बेहतर व्यापार कनेक्टिविटी हो सकेगी.

क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के बारे में बात करते हुए, कमर बाजवा ने अपने वक्तव्य को दोहराते हुए बोला कि देश पर्सनल रूप से विकसित नहीं हो सकते हैं लेकिन इस क्षेत्र को विकसित किया जा सकता है व विकसित है.

हमारे क्षेत्र को विकसित करने के लिए हमें सभी पड़ोसियों के बीच अधिक से अधिक क्षेत्रीय कनेक्टिविटी की जरूरत है.