पिता जितेंद्र की एक शर्त की वजह से आज तक है ऐसी एकता कपूर, जानिए ये है वजह

टीवी की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं । एकता कपूर ने एक से बढ़कर एक हिट टीवी शोज बनाए । 

एकता के डेली सोप में सास-बहू ड्रामा  विवाह को खासा तवज्जो दी जाती है । लेकिन एकता कपूर खुद विवाह में विश्वास नहीं रखतीं इसीलिए अभी तक सिंगल हैं । हालांकि वो एक बेटे की मां भी हैं .

एकता कपूर पिछले ही वर्ष सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बनी हैं । वो सिंगल मदर हैं लेकिन विवाह नहीं करना चाहतीं । एकता ने खुद एक साक्षात्कार में बताया था कि आखिर वो क्यों सिंगल हैं । एकता की विवाह ना होने के पीछे उनके पिता जितेंद्र की एक शर्त है .

एकता कपूर से एक साक्षात्कार में पूछा गया था कि वह विवाह कब करेंगी. इसके जवाब में एकता कपूर ने बोला था सलमान खान की विवाह के दो या तीन वर्ष बाद. वहीं, एक दूसरे साक्षात्कार में एकता कपूर ने बोला था- पिता की एक शर्त के कारण मैंने विवाह नहीं की.

एकता कपूर के मुताबिक, ‘मेरे पिता ने बोला था या तो तुम्हें विवाह करनी होगी या फिर कार्य करना होगा. मैंने कार्य को चुना था.‘ एकता कहती हैं कि वह विवाह नहीं करना चाहती हैं. ऐसे में उन्होंने कार्य को चुना है.

एकता कपूर ने एक दूसरे साक्षात्कार में बोला था- ‘मेरे वो फ्रेंड्स, जिनकी विवाह हो गई थी वे आज सिंगल हैं. मैंने पिछले कुछ वर्ष में कई तलाक देखे. मुझे लगता है कि मुझमें सब्र है, जो अब तक इसका इंतजार कर रही हूं.

एकता कपूर भी सलमान खान की राह पर चल रही हैं । एकता का बोलना है कि उन्हें बच्चा चाहिए लेकिन विवाह नहीं करनी । इसी वजह से वो सरोगेसी के जरिए मां बनीं । उन्होंने अपने बेटे का नाम पिता जितेंद्र के वास्तविक नाम रवि पर रखा है । उनके बेटे का नाम रवि कपूर है .

बता दें कि एकता कपूर के भाई तुषार कपूर ने भी अभी तक विवाह नहीं की है । तुषार भी सिंगल फादर हैं । वर्ष 2016 में तुषार सरोगेसी के जरिए पिता बने थे । उन्होंने अपने बेटे का नाम लक्ष्य रखा । दोनों भाई-बहन सिंगल फादर  मदर की जिंदगी जी रहे हैं  बहुत खुश हैं .