पान के पत्ते का सेवन करने से दूर होती है ये बीमारी

पान के पत्ते खाने से जोड़ों के दर्द में जल्दी आराम मिलता है और इससे हड्डियों को मज़बूती मिलती है। पान के पत्ते पर घी लगाकर उसे तवे पर गर्म कर लें और चोट से प्रभावित जगह पर सिकाई करें बहुत जल्दी चोट में आराम मिलेगा। मुंह के छालों में पान के पत्ते चबाने से आराम मिलता है। पान के पत्ते में देसी घी लगाकर चबाकर खाने से इस समस्या में फायदा होता है।

 

वहीं साथ ही इसे चबा-चबा कर खाने से दाँतों में पायरिया के रोग को भी खत्म करने में मदद मिलती है और दाँतों के कई अन्य प्रकार के रोगों में नहीं होते।

पुराने समय से माना जाता है कि पान के पत्तों में औषधिय गुण होते हैं और इसे खाने से आप निश्चित रूप से जानलेवा बीमारियों के खतरे से बचे रहते हैं।  मसूड़ों और दाँतों के दर्द की समस्या से पीड़ित लोगों को पान के पत्ते चबा-चबा कर खाने चाहिए जल्दी ही समस्या में आराम मिलेगा।

पान के पत्ते खाने से सर्दी, थकान और कमज़ोरी जैसी कई समस्याओं में आराम मिलता है साथ ही इसमें कई आयुर्वेदिक गुण भी पाए जाते हैं।

पान के पत्ते को बिना किसी चीज़ मिलाकर खाने से सेहत को इससे ज़रूर फायदा मिलता है। इसे खाने से आप कई गंभीर रोगों के खतरे से बचे रहते हैं।