पाटलिपुत्र सीट से इलेक्शन लड़ने के तेजप्रताप यादव के ऐलान पर, छोटे भाई ने जताई नाराजगी

आगामी लोकसभा चुनाव में मीसा भारती के पाटलिपुत्र सीट से इलेक्शन लड़ने के तेजप्रताप यादव के ऐलान पर उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव ने नाराजगी जताई है। बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को तेजप्रताप का नाम लिए बिना कहा कि कौन कहां से लड़ेगा, इस पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी का संसदीय बोर्ड फैसला लेगा, ये फैसला कोई अकेले नहीं लेगा। इस पर कैमरे पर बोलकर ऐलान नहीं किया जा सकता।

पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में तय होंगे उम्मीदवार
राजद विधायक और तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप ने एक दिन पहले कहा था कि पाटलिपुत्र से उनकी बड़ी बहन मीसा चुनाव लड़ेंगी, कोई औन वहां से टिकट ना मांगे। भाई के बयान पर तेजस्वी ने कहा, किसी के कुछ भी बोलने का कोई मतलब नहीं है। पार्टी के भीतर सबको बोलने की आजादी है। पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में तय होगा कि किस सीट से कौन उम्मीदवार होगा। इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है। पाटलिपुत्र का उम्मीदवार राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे।

ये कैमरा पर करने की बातें नहीं

तेजप्रताप यादव के बयान पर तेजस्वी ने कहा, ये बातें क्या कैमरे पर होगी, पार्टी के संसदीय दल और पार्टी अध्यक्ष लालू यादव का कोई महत्व नहीं है। कैमरे पर उम्मीदवारों की घोषणा होनी है तो पार्टी अध्यक्ष और बाकी लोग क्या करेंगे। तेजस्वी ने साफ कहा कि हर बार की तरह उम्मीदवार और सीट का चयन पार्टी सुप्रीमो लालू यादव करेंगे।

ये बोले थे तेजप्रताप

राजद के सीनियर नेता और मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र के पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की खबरों पर गुरुवार को तेजप्रताप ने तल्ख अंदाज में कहा कि उनकी यहां से चुनाव लड़ने की औकात नहीं है, पाटलिपुत्र से मेरी बड़ी बहन मीसा भारती चुनाव लड़ेंगी। इतना ही नहीं मीसा भारती के पाटलिपुत्र से आरजेडी की उम्मीदवार होने कै ऐलान करने के बाद वो क्षेत्र में उनके लिए वोट मांगने भी निकल गए। लोकसभा क्षेत्र के कई हिस्सों में वो गए और मीसा के लिए उन्होंने वोट मांगे।