पाकिस्तानी क्रिकेटर शहजार मोहम्मद ने एक घरेलू मुकाबले में 265 रनों की पारी खेल बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। खास बात यह है कि उनके पिता, दादा, चाचा और दादा के दो भाइयों, सबने फर्स्ट क्लास में दोहरा शतक लगाया है। वह अपने परिवार से दोहरा शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज हैं।

Image result for पाक क्रिकेटर ने दोहरा शतक जड़ बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैचों में 43.98 की बल्लेबाजी औसत से रन बनाए। प्रथम श्रेणी में उनका सर्वोच्च स्कोर 499 था। शहजार के पिता शोएब मोहम्मद ने 45 टेस्ट और 63 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले। उनका प्रथम श्रेणी का सर्वोच्च स्कोर 208 रन नाबाद है।  हनीफ के भाई सादिक और मुश्ताक ने भी ने प्रथम श्रेणी में दोहरे शतक लगाए। वहीं सादिक के बेटे इमरान ने भी यह मुकाम हासिल किया।

इस तरह की विरासत का शहजार पर दबाव जरूर होगा। दाएं हाथ के इस 26 वर्षीय बल्लेबाज ने इस दबाव को झेलते हुए खुद को साबित भी किया। वह ऑफ स्पिनर भी हैं और कभी-कभी विकेटकीपिंग भी करते हैं। उन्होंने 12 अक्टूबर को खेले गए मैच में कराची वाइट्स की ओर से खेलते हुए मुल्तान के खिलाफ 265 रनों की पारी खेली। शुक्रवार को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम पर कायदे-आजम ट्रोफी के मुकाबले में उन्होंने यह कीर्तिमान बनाया।
यह प्रथम-श्रेणी में उनका 36वां मैच था। उन्होंने अपनी पारी में 464 गेंदों का सामना किया और 30 चौके व एक छक्का लगाया। उनके पिता शोएब ने पाकिस्तानी समाचार चैनल जिओ टीवी को बताया, ‘यह मोहम्मद फैमिली के लिए एक बड़ा अवसर है। इससे पता चलता है कि क्रिकेट हमारी रगों में बहता है। अगर हनीफ साहब आज जिंदा होते तो वह काफी फख्र महसूस करते।’