पाकिस्तान में हिन्दुओ के साथ हुआ ये, जानकर काँप जाएंगे आप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्थानीय हिंदुओं ने इस मंदिर की मरम्मत के लिए प्राधिकारियों से अनुमति प्राप्त की थी, जिसके बाद ये हमला किया गया है.

 

 

इससे हिंदुओं की धार्मिक भावना आहत हुईं हैं और प्रशासन को इसके खिलाफ कदम उठानें चाहिए. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है औऱ कुछ उपद्रवियों को हिरासत में भी लिया गया है.

जिला पुलिस प्रमुख इरफान उल्लाह ने बताया है कि पुलिस ने मंदिर पर हमला करने के मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कट्टरपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में भीड़ ने मंदिर पर हमला कर दिया है. मगर सब तमाशबीन बने देखते रहे थे.

करक में हुई इस घटना की मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने निंदा की है. मजारी ने बुधवार को ट्वीट करके मंदिर में आगजनी की घटना की निंदा की है और कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की अपील की है.

पाकिस्तान से धार्मिक भावनाओं को आहत करने की खबर आ रही है, जहां एक कट्टरवादी इस्लामी पार्टी के सदस्यों की भीड़ ने एक मंदिर में पहले तो तोड़-फोड़ की है और फिर इसे आग लगा दी है. जिसके बाद स्थानीय नेताओं ने इसका विरोध किया है. आपको बता दें कि हाल ही में मंदिर के जीर्णोद्धार की अपील स्वीकार की गई थी.