पाकिस्तान में हमला कर सकता है ये देश, जारी हुआ हाई अलर्ट

इमरान खान की सरकार विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की रैली से काफी परेशान है और खबर है कि यह यह गठबंधन रविवार को लाहौर में बड़ी रैली करने जा रहा है। जबकि दूसरी तरफ, 31 दिसंबर तक सभी विपक्षी सांसद और विधायक इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में अपने आतंरिक मामलों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इमरान सरकार भारत के खिलाफ माहौल बना सकती है।

 

जियो ने यह भी कहा है कि भारत अपनी आंतरिक और बाहरी समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। वहीँ, ‘द न्यूज’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाक सेना द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत एलओसी या भारत-पाक सीमा पर सैन्य ऑपरेशन कर सकता है, इसीलिए सेना हाई अलर्ट पर है।

भारत के खिलाफ अक्सर फर्जी खबरें फैलाने वाली पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई इस्लामाबाद में एक प्रेसवार्ता आयोजित कर सकती है और इस दौरान एलओसी की स्थिति पर चर्चा कर सकती है। यहां ये भी बता दें कि जब से भारत द्वारा बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक की गई है उसके बाद से पाकिस्तान में अक्सर इस तरह के हाई अलर्ट जारी होते रहते हैं।

वहीं, इस बारे में एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है कि पाक खुफिया एजेंसियों को लगातार संकेत मिले हैं कि भारत नई दिल्ली में किसान आंदोलन से ध्यान भटकाने के लिए पाक के विरुद्ध कोई कार्रवाई कर सकता है। उधर, पाक के चैनल ‘जियो न्यूज’ ने इस बारे में लिखा है कि पाकिस्तान ने सेना को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है क्योंकि पाक को भारत के किसी फ्लैग ऑपरेशन या सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका लग रही है।

पाकिस्तान (Pakistan) को भारत की तरफ से बड़े हमले का खौंफ सता रहा है। इस बारे में पाकिस्तानी मीडिया में पिछले दो दिनों से खबरें चल रही है। इस बारे में पाक के अखबार ‘डॉन’ और ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने लिखा है कि पाकिस्तानी सेना को लगातार हमले के इनपुट को देखते हुए हाई अलर्ट पर रखा गया है। लेकिन अभी तक इस बारे में पाक सेना की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

इस बारे में डॉन ने सुरक्षा सूत्रों की हवाले से लिखा है कि भारतीय सेना की तरफ से नियंत्रण रेखा के पार कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है। इन सूत्रों का दावा है कि बुधवार की रात भारत की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन भी किया गया है।