पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की स्ट्रीमिंग बैन करने के बाद अब भारतीय एक्टर्स के इस काम को…

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. पाक ने भारतीय फिल्मों की स्ट्रीमिंग बैन करने के बाद अब भारतीय एक्टर्स के एड्स पर भी बैन लगा दिया है. दरअसल पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (Pemra) ने 14 अगस्त को एक लेटर जारी कर ये ऐलान किया.

Pemra ने कहा कि उसने पहले ही भारतीय चैनलों और कटेंट को पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर प्रसारित करने की अनुमति वापस ले ली थी. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी के लेटर के मुताबिक, ऐसा देखा गया कि कई मल्टीनेशनल प्रोड्क्टस जो भारत में बनते हैं या फिर जिनमें भारत के कलाकर के होते हैं,

अभी भी पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर प्रसारित हो रहे हैं. सरकार ने ऐलान किया था कि 14 अगस्त को यानी पाक की आजादी के दिन कश्मीरियों संग एकजुटता दिखाई जाएगी और भारतीय एक्टर्स वाले विज्ञापन आधिकारिक नीति की उपेक्षा थे. लेटर में कहा गया कि प्रोड्क्टस जैसे डेटॉल साबुन, सर्फ एक्सैल, पैंटीन शैंपू, लाइफबॉय साबुन, फॉग बॉडी स्प्रे, सनसिल्क शैम्पू, नॉर नूडल्स, फेयर एंड लवली फेस वॉश, सेफगार्ड साबुन आदि को बैन किया जा रहा है.

साथ ही लेटर में कहा गया कि इन प्रोड्क्टस के दूसरे विज्ञापनों का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें भारतीय एक्टर्स ना हों. अगर ऐसा ना हुआ तो इसे आदेश का उल्लंघन माना जाएगा. जब भी भारत-पाक के बीच रिश्तों में तनाव आता है तो इसका असर सीधा फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ता है. पाकिस्तान भारत के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं है.

पाक ने विरोध जताने के लिए उसने सभी भारतीय फिल्मों को पाकिस्तान के सिनेमाघरों में बैन करने का फैसला किया. सिर्फ इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी तरह के द्विपक्षीय रिश्ते रखने का भी फैसला किया है. बता दें कि इससे पहले आतंकी हमले के बाद दोनों के बढ़ते तनाव की कई बॉलीवुड फिल्मों को पाकिस्तान बैन कर चुका है.