पाकिस्तान का सबसे बड़ा फिल्म त्योहार, ये चीफ गेस्ट होंगे शामिल

पाकिस्तान का सबसे बड़ा फिल्म त्योहार, एआरवाई फिल्म फेस्टिवल अगलेसाल 25 से 28 जनवरी तक कराची में आयोजित किया जाएगा। बॉलीवुडके पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माताओं राहुल मित्रा और तिग्मांशु धुलिया केसाथ लोकप्रिय अभिनेता संजय मिश्रा को इस फिल्मोत्सव में ‘गेस्ट ऑफऑनर’ दिया जाएगा।

पाकिस्तान के सबसे बड़ा सेटेलाइट टीवी नेटवर्क ,एआरवाई डिजिटलनेटवर्क, जिसे 100 देशों में देखा जाता है, ही एआरवाई फिल्म फेस्टिवलका आयोजन कर रहा हे। इस महोत्सव का उद्देश्य युवाओं और फिल्मनिर्माण के प्रति उत्साही लोगों को साथ एक साथ लाने और कला के रूप मेंउन्हें अपना जुनून दिखाने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करना है। यहएक एक मंच होगा, जहां फिल्म और मीडिया उद्योग के प्रसिद्ध हस्तियों केसाथ प्रतिभागी अपना ज्ञान और अनुभव साझा कर पाएंगे, जिससेपाकिस्तानी सिनेमा और स्थानीय फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहन मिलेगा।

इस मौके पर बॉलीवुड के सेलेब्रिटीज के कई मंचों पर अपनी बात रखने औरअपने पाकिस्तानी समकक्षों से बातचीत करने की उम्मीद है। बॉलीवुड कीइस तिकड़ी के साथ दिल्ली दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के रामकिशोर पारचा भी हांगे।

उल्लेखनीय है कि फिलहाल तिग्मांशु धुलिया बतौर एक्टर अपनी अगलीरिलीज होने वाली फिल्म ‘जीरो’ को लेकर भी चर्चा में, जिसमें उन्होंनेशाहरुख खान के पिता की भूमिका निभाई है, जबकि मार्च में उनके निर्देशनसे सजी फिल्म ‘मिलन टॉकीज’ भी रिलीज होने के लिए तैयार है। वहीं,निर्माता राहुल मित्रा फिलहाल संजय दत्त, नरगिस फाखरी, राहुल देवअभिनीत अपनी अगली बड़ी फिल्म ‘टोरबाज’ को खत्म करने में जुटे हैं,जिसमें मित्रा भी एक अफगान सेना जनरल की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहेहैं। यह फिल्त अगले साल मध्य में रिलीज होगी।