पाकिस्तानी पत्रकार ने पाक आर्मी चीफ के हवाले से लिखी ये अहम् बात, कराची टोटल ब्लैकआउट

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जल, थल और वायु सेना के प्रमुखों से लंबी मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात के बाद पीएम ने उन्हें फैसले लेने की पूरी आजादी दे दी है. इस बीच सोशल मीडिया और पाक मीडिया में बुधवार को हलचल मची रही. तरह तरह की बातें कही जा रही थीं.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, रात में फाइटर जेट मंडरा रहे हैं. वहीं एक पाकिस्‍तानी पत्रकार ने ट्वीट करके कहा कि कराची पुलिस अलर्ट पर है. कराची पुलिस ने सभी एसएचओ को रात में ड्यूटी पर रहने का आदेश दिया है. कराची में कई जगह बत्ती गुल है. टोटल ब्लैकआउट है.

एक अन्‍य पाकिस्तानी पत्रकार ने पाक आर्मी चीफ के हवाले से लिखा कि भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की योजना बना रहा है. इसको देखते हुए कराची में हाई अलर्ट जारी किया गया है. पाक वायुसेना दक्षिणी बेल्ट पर निगरानी बनाए हुए है. ये भी कहा गया कि भारतीय नौसेना की कराची की ओर बढ़ने की भी खबरें मिल रही हैं.

बता दें, पाकिस्तान के बालाकोट में मंगलवार को घुसकर भारतीय लड़ाकू विमानों ने आतंकी अड्डे को तबाह कर दिया. जवाब में बुधवार को सुबह करीब 11 बजे राजौरी के नौशेरा सेक्टर में तीन पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने LOC पर घुसपैठ की कोशिश की. पाकिस्तानी विमान एलओसी के करीब 3 से 4 किलोमीटर अंदर घुस आए, लेकिन इसके पहले कि वो कोई और हिमाकत कर पाते, पहले से तैयार बैठे भारतीय वायुसेना के लड़ाकों ने इन्हें घेर लिया.

मिग-21 और सुखोई विमानों की घेराबंदी देखकर पाकिस्तानी विमान भागने लगे, लेकिन एक पाकिस्तानी विमान मिग-21 के निशाने से बच नहीं पाया और एलओसी के उस पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के इलाके में ढेर हो गया. इस कार्रवाई में भारत का भी नुकसान हुआ. भारत का एक मिग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसके विग कमांडर को पाकिस्तान ने बंदी बना लिया.

इसके बाद तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सेना को फ्री हैंड दिया. सूत्रों से खबर है कि पीएम ने सेना से कहा कि सही समय पर जवाब देंगे. इसके बाद से पाकिस्तान हाई अलर्ट पर है.