पाकिस्तानी डॉक्टर बने अमेरिका के मरीजों के लिए फरिश्ता , रातो – रात कर डाला ये काम

डाक्टर अतीक ने आगे बोला कि करीब 29 वर्ष तक कैंसर मरीजों का उपचार करने के बाद अब मैं अपना हॉस्पिटल बंद कर रहा हूं . उन्होंने कहा, ‘क्लिनिक ने निर्णय किया है कि मरीजों के सभी बकाया बिल को माफ किया जाता है .

 

डाक्टर उमर अतीक ने बोला कि कोविड-19 महामारी के इस काल में तमाम लोगों के व्यापार बंद हो गए तो आम लोगों की जॉब भी चली गई . ऐसे में इस आर्थिक संकट के दौर में गरीब लोगों के बिल माफ करने से अच्छा समय नहीं हो सकता है . मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सभी मरीजों के कुल 6 लाख 50 हजार अमरीकी US डॉलर (4 करोड़ 75 लाख रुपये) था .

नए वर्ष के मौके पर डाक्टर अतीक ने मरीजों के नाम एक संदेश जारी करते हुए बोला कि मरीजों को अपने बकाए पैसे का भुगतान करने की जरूरत नहीं है . यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमें आप जैसे मरीज मिले . कई बीमा कंपनियों ने अधिकांश बिल चुका दिए हैं और जो कुछ भी बचा है उसे चुकाने की अब आवश्यकता नहीं है .

पाकिस्‍तानी मूल के डॉक्‍टर उमर अतीक ( Dr. Omar Atiq ) ने 200 मरीजों के करीब पांच करोड़ रुपये के बिल माफ कर दिए. कैंसर पीड़‍ितों के प्रति दरियादिली दिखाकर डॉक्टर ने सभी का दिल जीत लिया. डाक्टर अतीक अमरीका में ‘द अरकंसास क्लिनिक’ चलाते हैं. उन्होंने कैंसर पीड़ित करीब 200 मरीजों की कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी और कई तरह की जाँच की थी.

पिछले वर्ष फरवरी (फरवरी 2020) में कोविड-19 संकट के कारण कर्मचारियों की कमी होने की वजह से उन्हें अपना हॉस्पिटल बंद करना पड़ा . लेकिन अब उन्होंने इन 200 मरीजों के करीब पौने 5 करोड़ रुपये बिल माफ कर दिया है .

अमरीका ( America ) में पाकिस्तानी मूल के एक डॉक्टर के दरियादिली की चर्चा जमकर की जा रही है. दरअसल, अमरीका में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के एक डॉक्टर ने नए वर्ष के मौके पर कैंसर पीड़ित मरीजों को तोहफा दिया है.