पश्चिम बंगाल में अब जय श्री राम के नारे लगाने पर होगी इतने साल की जेल

पश्चिम बंगाल में जय श्री राम नारे को लेकर मचे घमासान के बीच नोबेल पुरस्‍कार विजेता अमर्त्‍य सेन ने भी टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने शुक्रवार को कोलकाता में कहा, ‘मैंने पहले कभी जय श्री राम का नारा नहीं सुना।

Related image

इस समय इसका इस्‍तेमाल लोगों की पिटाई करने में हो रहा है। ‘ उन्‍होंने आगे कहा, ‘मेरा मानना है कि जय श्री राम नारे का बंगाली संस्‍कृति से कोई नाता नहीं है। मौजूदा दौर में कोलकाता में रामनवमी अधिक मनाई जाती है। इसके बारे में मैंने पहले कभी नहीं सुना। ‘

कोलकाता में नोबेल पुरस्‍कार विजेता अमर्त्‍य सेन ने कहा, ‘मैंने अपनी चार वर्षीय पोती से पूछा कि उसकी पसंदीदा भगवान कौन से हैं? इस पर उसने जवाब दिया मां दुर्गा। उन्‍होंने बोलाकि मां दुर्गा के महत्‍व की तुलना रामनवमी से नहीं की जा सकती।

पिछले कई दिनों से पश्चिम बंगाल में जय श्री राम के नारे को लेकर भाजपा व टीएमसी के कार्यकर्ताओं में गतिरोध चल रहा है। फाइल फोटो

बता दें कि पिछले कई दिनों से पश्चिम बंगाल में जय श्री राम के नारे को लेकर भाजपा व टीएमसी के कार्यकर्ताओं में गतिरोध चल रहा है। यह एक बड़ी राजनीतिक बहस बन गया है।इसे लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की भी कई बार आलोचना हो चुकी है।