पंजाब में 150 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा 2 साल का बच्चा, एनडीआरएफ की स्पेशल टीम…

पंजाब के संगरूर जिले के भगवानपुरा में 2 साल के एक बच्चे के 150 फीट गहरे बोरवेल में गिर जाने से हड़कंप मच गया। बच्चे के बोरवेल में गिरते ही घरवालों के हाथ-पांव फुल गए। उन्होंने आनन-फानन में पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके तुरंत बाद बठिंडा से एनडीआरएफ की स्पेशल 26 टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को बोरवेल से निकालने की कोशिश में जुट गई है।

बोरवेल
2 साल का बच्चा गिरा बोरवेल में

बताया जा रहा है कि ये घटना गुरुवार को शाम साढ़े चार बजे की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संगरूर जिले के भगवानपुरा गांव निवासी सुखविंदर सिंह का परिवार खेतों में काम कर रहा था, इसी दौरान पास ही खेल रहा उनका 2 साल का बच्चा जाने उस तरफ चला गया, जहां 10 साल से बंद पड़े बोरवेल को प्लास्टिक के कट्टे डालकर ढककर रखा गया था। प्लास्टिक के कट्टे पर बच्चे का पैर पड़ा और उसमें उलझकर वह बोरवेल में जा गिरा।

एनडीआरएफ
बचाव में जुटी एनडीआरएफ की स्पेशल टीम

आनन-फानन में घरवालों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद जेसीबी और ट्रैक्टर्स की मदद से बच्चे को रेस्क्यू किए जाने की कोशिशें शुरू कर गई। परिजनों का कहना है कि ये उनकी इकलौती संतान है और बच्चे का जन्म शादी के 5 साल बाद हुआ था। 10 जून को बच्चा 2 साल का हो जाएगा। मां का कहना है कि उन्होंने बच्चे को पकड़ने की कोशिश की लेकिन हाथ में केवल रद्दी हो चुके कट्टे का टुकड़ा ही आया।

एनडीआरएफ
120 फीट पर फंसा है बच्चा

घरवालों को रो-रोकर बुरा हाल है। इस बीच एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी है और बच्चे को निकलने की हर संभव कोशिश की जा रही है। इस दौरान नीचे डाले गए कैमरे से एक तस्वीर आई है जिसके मुताबिक, बच्चा करीब 120 फीट पर फंसा हुआ दिखाई दे रहा है। ऊपर से बोरवेल की चौड़ाई 9 इंच बताई जा रही है जबकि नीचे 7 इंच चौड़ाई है। एनडीआरएफ के टीम लीडर अजय कुमार के मुताबिक, बच्चा सुरक्षित है और मूवमेंट दिख रही है। बताया जा रहा है कि पाइप के अंदर कट्टे का टुकड़ा परेशानी पैदा कर रहा है।