नेपाल के लुकला हवाईअड्डे पर एक छोटे विमान ने उड़ान भरते समय दो हेलीकॉप्टरों को मारी टक्कर

नेपाल  के एवरेस्ट क्षेत्र में शनिवार को लुकला हवाईअड्डे  पर एक छोटे विमान ने रनवे से उड़ान भरते समय वहां खड़े दो हेलीकॉप्टरों को टक्कर  मार दी जिसमें एक सह-पायलट और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. खबर के अनुसार, यह घटना तब हुई जब समिट एयर  का विमान उड़ान भरने के लिए तैयारी करते समय रनवे से फिसल गया और उसने रनवे से करीब 30-50 मीटर दूर लुकला हेलीपैड पर खड़े हेलीकॉप्टरों को टक्कर मार दी. अखबार ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रवक्ता प्रताप बाबू तिवारी के हवाले से कहा कि हेलीपैड पर तैनात सह-पायलट एस धुनगन और सहायक सब इंस्पेक्टर राम बहादुर खड़का की घटना में मौत हो गई.

मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि हादसा उस वक्त हुआ जब विमान उड़ान भरने वाला थई। बता दें कि 1964 में बनाया गया यह हवाई अड्डा, मजबूत टेलविंड और छोटे रनवे के कारण दुनिया के सबसे खतरनाक हवाई अड्डों में से एक है।

गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी में हेलिकॉप्टर हादसा हुआ था जिसमें नेपाल के पर्यटन मंत्री रबींद्र अधिकारी सहित पर्यटन व्यवसायी आंग त्सरिंग शेरपा, सुरक्षा अधिकारी अर्जुन घिमिरे, नेपाल के प्रधानमंत्री कार्यालय के अवर सचिव युबराज दहल, नेपाल नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के डिप्टी डायरेक्टर जनरल बीरेंद्र श्रेष्ठ, सीएएएन इंजीनियर ध्रुब दास भोछिभया और पायलट प्रभाकर केसी की मौत हो गई थी।

नेपाल  के एवरेस्ट क्षेत्र में शनिवार को लुकला हवाईअड्डे   पर एक छोटे विमान ने रनवे से उड़ान भरते समय वहां खड़े दो हेलीकॉप्टरों को टक्कर मार दी जिसमें एक सह-पायलट और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. खबर के अनुसार, यह घटना तब हुई जब समिट एयर  का विमान उड़ान भरने के लिए तैयारी करते समय रनवे से फिसल गया और उसने रनवे से करीब 30-50 मीटर दूर लुकला हेलीपैड पर खड़े हेलीकॉप्टरों को टक्कर मार दी. अखबार ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रवक्ता प्रताप बाबू तिवारी के हवाले से कहा कि हेलीपैड पर तैनात सह-पायलट एस धुनगन और सहायक सब इंस्पेक्टर राम बहादुर खड़का की घटना में मौत हो गई.