नेताओं की उछल कूद जारी एक बार फिर इस कांग्रेसी नेता ने थामा भाजपा का दामन

इलाहाबाद संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी रीता जोशी के समर्थन में कांग्रेसियों के पार्टी छोड़ने का जो क्रम शुरू हुआ था वह लगातार जारी है। जिसके क्रम में ही जिले के कद्दावर कांग्रेस नेता व यूथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव सर्वेश तिवारी उर्फ बाबा तिवारी ने भी कांग्रेस छोड़ दी है और भाजपा का दामन थाम लिया है।

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री व भाजपा यूपी प्रभारी जेपी नड्डा ने उन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। बता दें कि बाबा तिवारी प्रयागराज जिले में कांग्रेस की नींव से जुड़ा नाम था। युवाओं में बाबा तिवारी की खूब लोकप्रियता भी रही है। भाजपा में आने के बाद बाबा तिवारी अब कांग्रेस को कमजोर करने व भाजपा को मजबूत करने के लिये अहम दावेदार साबित हो सकते हैं।
बाहुबली राजा भैया की पार्टी से कौशांबी में शैलेंद्र ने किया नामांकन, 2014 में सपा के टिकट पर मिली थी हार

जेपी नड्डा ने दिलवाई सदस्यता
बाबा तिवारी ने शुक्रवार को भाजपा ज्वाइन करने के बाद बताया कि उनके सैकड़ों समर्थक व कांग्रेस के सदस्य 15 अप्रैल तक कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता छोड़ देंगे और भाजपा ज्वाइन करेंगे। अब कांग्रेस अपने उद्देश्य से भटक चुकी है। बाबा तिवारी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर गहरी नाराजगी जताई और कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि इस तरह से कांग्रेस फैसले ले सकती है। भाजपा की नीतियों में श्रद्धा जताते हुये बाबा तिवारी को जमुनापार इलाके में चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी भी सौंपी जा रही है।

रीता जोशी के नजदीकी हैं बाबा

बाबा तिवारी, रीता जोशी के बेहद करीबियों में गिने जाते रहे हैं। जब बतौर कांग्रेस नेता रीता का आगमन शहर में होता था तो उनके कार्यक्रम में अनिवार्यता के साथ उपस्थिति और कार्यक्रमों को सफल बनाने में बाबा तिवारी का अहम योगदान हुआ करता था। रीता के कांग्रेस छोड़ने के बाद बाबा तिवारी भी भाजपा ज्वाइन करने के लिये आगे आये थे। लेकिन कांग्रेस से कुछ उम्मीदें चुनाव के दौरान उन्हें थी, जिसे धूमिल होता देख नामांकन से महज एक सप्ताह पहले वह भाजपा में चले आये हैं।

बीजेपी पार्टी को मिलेगा युवाओं का समर्थन

फिलहाल बाबा तिवारी जमुना पार इलाके के बड़े नेताओं में से गिने जाते हैं। जिन्हें युवाओं में अच्छा खासा क्रेज है और जमुना पर इलाके में कांग्रेस के लिये युवाओं की सेना तैयार करने में बाबा तिवारी ने अहम भूमिका अदा की थी। हालांकि बाबा तिवारी को भाजपा में लाने का श्रेय नीलम करवरिया को दिया जा रहा है। जो मेजा से भाजपा की विधायक हैं।