नासिक: सिन्नर में औद्योगिक इलाके में ऑयल उत्पादन इकाई में लगी भीषण आग

नासिक शहर के पास सिन्नर में औद्योगिक इलाके में स्थित एक ऑयल उत्पादन इकाई में शनिवार तड़के आग लग गई. जिससे भारी नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने बताया कि वहां तैनात सुरक्षा गार्ड ने आग की लपटें देखी व कंपनी के मालिकों तथा अन्य अधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी. तड़के आग लगने के कारण एक बड़ा एक्सीडेंट टल गया क्योंकि उस समय इकाई में कोई कर्मचारी नहीं था.

ऐसे हुआ पूरा हादसा

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची व आग पर काबू पा लिया गया. नासिक शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित इस संयंत्र में पुराने टायरों से ऑयल निकालने का कार्य चलता है. ठाणे जिले के डोम्बिवली एमआईडीसी में स्थित एक रसायन संयंत्र में शनिवार प्रातः काल भयंकर आग लग गई.

अभी तक नहीं पाया गया आग पर काबू

जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि अब तक किसी के हताहत होने की समाचार नहीं है. वहीं दमकल की आठ गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ प्रमुख ने बताया, ‘डोम्बिवली एमआईडीसी में मंपदा थाना के पीछे स्थित रसायन संयंत्र में प्रातः काल 6 बजे आग लगनी प्रारम्भ हुई. आग पर काबू पाने के लिए आठ दमकल गाड़ियों को भेजा गया है. हालांकि, 10 बजे तक आग लगी हुई थी. फिल्हाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.