नागा साधुओं ने किया इस बुजुर्ग श्रद्धालु पर हमला, कर दिया जख्मी

कुंभ मेले में शनिवार को दो नागा साधुओं ने एक बुजुर्ग श्रद्धालु का चिमटे और डंडे से पीटकर सिर फोड दिया। लहूलुहान श्रद्धालु मदद के लिए चिल्लाया तो आसपास मौजूद दूसरे संत व श्रद्धालुओं ने बीच बचाव करते हुए मामला संभालने की कोशिश की। सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल ले गई। जबकि हमला करने वाले दोनों नागा साधुओं के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, घटना सेक्टर 16 स्थित एक आश्रम के पास की है। बलिया जिले के भाटी सिकंदरपुर गांव के रहने वाले सतीश चंद्र (58) कुंभ मेले में कल्पवास करने के लिए आए थे। शनिवार को वह साइकिल लेकर संगम नोज की ओर गए हुए थे। इसी दौरान साइकिल खड़ी करने को लेकर वहां मौजूद नागा साधुओं से कहासुनी हो गई। इसी बीच साधु इतना गुस्सा हो गए कि उन्होंने श्रद्धालु पर हमला बोल दिया और उसे चिमटे से मार-मारकर घायल कर दिया।

विवाद बढ़ता देख आस-पास मौजूद लोगों ने श्रद्धालु को नागाओं की चपेट से बाहर निकाला और पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो नागा साधुओं को हिरासत में ले लिया। घायल श्रद्धालु को झूंसी थाना पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि नागाओं के हमले में श्रद्धालु का सिर फट गया था, जिसके चलते उसके सिर से काफी खून बह रहा था। हालांकि पुलिस का कहना है कि श्रद्धालु की हालत अब पहले से ठीक है और वह अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में है।