नया साल शुरू होते ही पीएम मोदी ने किया ये बड़ा काम , लोगों से की जुड़ने की अपील

जानकारी के लिए बता दें कि यह पहला ऐसा IIM होगा, जहां फ्लिप कक्षा की अवधारणा को लागू की जाएगी। इसमें बुनियादी चीजें डिजिटल मोड में सिखाई जाएंगी और इंडस्ट्री से लाइव प्रोजेक्ट्स के माध्यम से अनुभवों की जानकारी दी जाएगी।

 

साथ ही इस संस्थान ने लैंगिक विविधता के मामले में भी अन्य सभी IIM संस्थानों को पीछे छोड़ दिया है। यहां साल 2019-21 के एमबीए के बैच में 49 फीसदी छात्राएं शामिल रही हैं और 2020-22 के एमबीए बैच में 43 फीसदी छात्राओं ने एडमिशन लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, IIM संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक पूरा हो जाएगा। साथ ही यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी।

इतना ही नहीं ये इमारतें ऊर्जा के मामले में किफायती तो होंगी ही, साथ ही हरित श्रेणी की होंगी और ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुरूप होंगी।

इस दौरान ओडिशा के राज्यपाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी मौजूद रहेंगे।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने IIM की तारीफ करते हुए कहा कि देश की तरक्की में IIM के योगदान पर हम सभी को गर्व है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट के जरिये छात्रों और स्टार्ट अप की दुनिया के लोगों से इस कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की।

नए साल के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा राज्य को एक तोहफा देने जा रहे हैं। PM नरेंद्र मोदी आज यानी 2 जनवरी को ओडिशा के संबलपुर में IIM के स्थायी कैंपस की आधारशिला रखेंगे।

इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिये दी। यह कार्यक्रम आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा, जिसमें प्रधानमंत्री डिजिटल माध्यम से आधारशिला रखेंगे।