नए UBS फीचर्स के साथ Yamaha की Saluto रेंज भारत में लॉन्च

Yamaha ने अपने नए बाईक को UBS फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। Yamaha ने अपने नए Saluto रेंज को भारत में लॉन्च कर दिया है। यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम (UBS) यामाहा का अपना वर्जन है, जिसे आमतौर पर कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के नाम से भी जाना जाता है।

कॉम्बी ब्रेक सिस्टम धीरे-धीरे ज्यादा मशहूर होते जा रहे हैं और इसमें सरकार की भी अहम भूमिका है क्योंकि नए सरकारी नियम के मुताबिक 125cc तक इंजन वाले सभी गाड़ियों में 1 अप्रैल 2019 तक कॉम्बी ब्रेक सिस्टम अनिवार्य कर दिया गया है।

वहीं 125cc से ज्यादा वाले इंजनों में सेफ्टी के लिए ABS एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्मट दिया जाता है। नया नियम जाहिर तौर पर लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। Yamaha Saluto RX और Saluto 125 को इसी सेफ्टी फीचर के साथ फिर से लॉन्च किया गया है।

Saluto 125 UBS एयर-कूल्ड 125cc सिंगल-सिलिंडर इंजन के साथ आती है, जो 8.3bhp का पावर और 10.1Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों वेरिएंट्स में ट्रांसमिशन के लिए 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाता है। Yamaha Saluto RX UBS का बाजार में मुकाबला TVS Radeon, Honda CD 110 Dream DX और Bajaj Platina 100ES जैसी गाड़ियों से है।

इसकी शुरुआती कीमत 52,500 रुपये रखी गई है। इसके फ्रंट डिस्क वाले टॉप-स्पेक 125cc मॉडल की कीमत 60,500 रुपये (एक्स-शोरूम) में रखी गई है।