नए अवतार में लांच हुई Maruti Swift, जाने कीमत और ये खास फीचर्स

केबिन में भी होगा बदलाव: जैसा कि हमने आपको बताया कि, नए मॉडल के इंटीरियर में भी कंपनी खासा बदलाव करेगी. इसमें नए अपहोल्सटरी के साथ मल्टी कलर MID, अपडेटेड स्मार्टप्ले स्टूडियो ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा.

 

जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट की, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, माउंटेड स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल विंग मिरर, प्रोजेक्टर हेडलैंप और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

इस समय बाजार में Maruti Swift की थर्ड जेनरेशन यानी कि तीसरी पीढ़ी का मॉडल मौजूद है, जिसे कंपनी ने बीते साल अपडेट किया था. पिछले 16 सालों से यह कार बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है.

कंपनी ने पहली बार साल 2005 में इस हैचबैक कार को लॉन्च किया था. इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब से कंपनी ने इसे बाजार में पेश किया है, तब से इसके 23 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर ली गई है.

भारतीय बाजार में हैचबैक सेग्मेंट खासा मशहूर है. कम कीमत, लो मेंटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते इस सेग्मेंट की कारों को ज्यादा पसंद किया जाता है.

वहीं इस सेग्मेंट में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की मशहूर हैचबैक कार Swift का कोई जवाब नहीं है. अब कंपनी इस कार के नए फेसलिफ्ट मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई कार पहले से और दमदार होगी, और कंपनी इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल करेगी.