धोनी ने पुणे में पकड़ा था बेहद मुश्किल कैच

टीम इंडिया के लिए साल 2018 काफी अच्छा रहा. भारत ने कई टीमों के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 मैच खेले, जिनमें कई मैच जीते और कुछ में हार का सामना किया. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को यह साल काफी कुछ सिखा गया. वहीं अगर टीम के दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की बात करें तो वो भी काफी चर्चा में रहे. धोनी के चर्चा में रहने की एक बड़ी वजह उनका एक कैच भी रहा, जिसे ‘कैच ऑफ द ईयर’ कहना गलत नहीं होगा. उनके कैच के वीडियो को बीसीसीआई ने ट्वीट किया है.

दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच अक्टूबर 2018 में पुणे में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज की पहली बल्लेबाजी करने उतरी. टीम के लिए कायरन पॉवेल ओपनिंग करने आए. इस दौरान भारत की ओर से छठा ओवर जसप्रीत बुमराह कर रहे थे.

बुमराह की गेंद पर हेमराज ने शॉट खेलना चाहा. लेकिन गेंद थोड़ी ही दूरी पर हवा में उछल गई. वह काफी ऊंचाई पर थी और विकेटकीपर धोनी वहां से दूर भी थे. लेकिन धोनी ने कैच लेने का फैसला किया और वो तुरंत गेंद की दिशा में भागे. उन्होंने डाइव लगाकर गेंद को कैच कर लिया. यह बेहद मुश्किल कैच था. लेकिन माही ने इसे लपक लिया, जिसके बाद साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी. धोनी के इस कैच के वीडियो को बीसीसीआई ने ट्वीट किया है. इसे कैच ऑफ द ईयर करार देना चाहिए.