धोनी को आउट देने पर अंपायर से हुई ये बड़ी ग़लती, जानिए लोगो को नहीं हुआ ये विश्वाश

न्यूजीलैंड के हाथों हारकर भारतीय टीम का सफर इस दुनिया कप में समाप्त हो गया है। 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के हाथों से जीत तो उसी समय निकल गई थी, जब रोहित शर्मा, विराट कोहली व केएल राहुल पांच रन के अंतर ही पवेलियन लौट गए। ]

हालांकि एमएस धोनी व रवीन्द्र जडेजा ने 116 रन की साझेदारी कर जीत की उम्मीद को बनाया। जडेजा का विकेट गिरने पर टीम को झटका जरूर लगा। लेकिन धोनी उम्मीद बनकर क्रीज पर उपस्थित थे। लेकिन 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर जो हुआ, उससे न सिर्फ टीम व देश बल्कि वहां उपस्थित अंपायर भी दंग रह गए।

किसी को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। धोनी पलक झपकते ही बल्लेबाज को रन आउट व स्टंप करने में माहिर हैं। बाकी खिलाड़ियों को जो दूरी खाई सी नजर आती है। धोनी उसे पलक झपकते ही पार कर लेते हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया, जिससे हर किसी का मुंह खुले का खुला ही रह गया।

फग्युर्सन के 49वें ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने छक्का लगाया व तीसरी गेंद पर लेग साइड पर खेला व एक रन पूरा किया। वो इस उम्मीद के साथ कि दूसरा रन पूरा लेंगे दौड़ पड़े , लेकिन वह सिर्फ एक दो इंच ही दूर थे कि मार्टिन गप्टिल का सीधा थ्रो लगा व इसी के साथ भारतीय टीम की उम्मीदें भी टूट गई। इस रन आउट से हर कोई दंग था, लेकिन जो सबसे पहले दंग हुआ, वो थे इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटलबोरो, जैसे ही गेंद ने विकेट को हिट किया, मैदान पर उपस्थित इस इंग्लिश अंपायर का मुंह खुला का खुला ही रह गया।