धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है बीजेपी: फारूख अब्दुल्ला

पश्चिम बंगाल की राजधानी में आज विपक्षी दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा है। ममता बनर्जी की अगुवाई में शनिवार को करीब 20 दलों के नेता कोलकाता में एक मंच पर दिखाई दिए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बुलावे पर कोलकाता में जम्मू कश्मीर से लेकर तमिलनाडु की राजनीति को प्रभावित करने वाले लगभग सभी नेता एक साथ एक मंच पर बीजेपी के खिलाफ मौजूद हैं। कई दलों के नेताओं ने अपने संबोधन में बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोला। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है। देश एक खतरे से गुजर रहा है और जरूरत है इस सरकार को बदलने की। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं, इस साल नई सरकार बनेगी और देश का भविष्य संवारेगी। अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर तीन तलाक को लेकर हमला और कहा कि वे मुस्लिम बहनों को न्याय नहीं दिला पाए। वे संसद में बिल को पास नहीं करा पाए। नई सरकार आएगी तो मुस्लिम बहनों को न्याय मिलेगा।

अब्दुल्ला ने ईवीम को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और कहा कि इसका इस्तेमाल खत्म किया जाना चाहिए। पूरी दुनिया में ईवीएम का इस्तेमाल बंद हो चुका है। उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री कौन बनेगा बाद में देखा जाएगा, पहले हमें एकजुट होकर लड़ना है। हम सब को चुनाव आयोग के पास जाना चाहिए।

फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि आप सभी कश्मीर आइए और कश्मीर को देखिए कि कितना खूबसूरत है हमारा कश्मीर। उन्होंने सभी नेताओं से एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ लड़ने की अपील की और कहा कि ममता बनर्जी ने सभी को एक मंच पर लाने का बहुत ही अच्छा प्रयास किया है।