देश में तेज हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार , मौत का आंकड़ा जानकर चौक जायेंगे आप

कोरोना की सबसे ज्यादा भयावह स्थिति इस समय महाराष्ट्र (Maharashtra) में है. जहां से बीते 24 घंटे में कोरोना के 67,123 नए केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र के बाद दिल्ली (Delhi) का नंबर आता है, जहां शुक्रवार को कोरोना के 19,486 मामले दर्ज किए गए थे. जबकि केवल एक दिन में ही यानी शनिवार को संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा 24,375 तक आ पहुंचा.

महाराष्ट्र और दिल्ली के अलावा कुछ और राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखी गई है. आइए जानते हैं अलग-अलग राज्यों में शनिवार को कोरोना के कितने नए मामले सामने आए हैं.

भारत में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 2,61,500 नए मामले सामने आए हैं. जबकि शुक्रवार को कोरोना के 2,34,692 केस दर्ज किए गए थे. केवल एक दिन में कोरोना मामलों में 11.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. शनिवार को 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में सबसे ज्यादा वृद्धि दर्ज की गई है.

देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार अब पहले ज्यादा तेज हो गई है. जहां एक ओर संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, वहीं मौतों की संख्या में भी रोज नया उछाल देखने को मिल रहा है.

कोरोना का प्रसार अब पूरे देश में हो चुका है. रोजाना सामने आ रहे मामलों ने भी 2 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है. चौंकाने वाली बात यह है कि अब मामले ढाई लाख से ज्यादा सामने आने लगे हैं.

आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना की डेली टेली को 2 लाख से ढाई लाख तक पहुंचने में केवल तीन दिन का समय लगा यानी केवल तीन दिनों में कोरोना के मामले 2 लाख से उछाल मारकर ढाई लाख तक आ पहुंचे. वहीं देश में कोरोना से बीते 24 घंटे में 1,501 मरीजों ने दम तोड़ दिया.