देश के कई राज्यों में तेज हवा के साथ जारी है बारिश,  जिमा में 250 से 300 पर्यटक फंसे

देश के कई राज्यों में तेज हवा  गरज-चमक के साथ बारिश जारी है. उत्‍तर सिक्किम (Sikkim North) में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. जिमा में लगभग 250 से 300 पर्यटक फंसे हुए हैं.

लाचेन पुलिस ने तीन स्थानों से लोगों को निकाला है. भारी बारिश की चपेट में आए इन लोगों को लाचेन ले जाया जाएगा. चुंगथांग में बारिश जारी है. चुंगथांग-लाचेन-थांगू (Chungthang-Lachen-Thangu) के बीच सड़क कई स्थानों पर ब्‍लॉक हो गई.

एजेंसी Skymet Weather ने बताया है कि उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक  तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है. कुछ जगहों पर मध्यम तो कुछ जगहों पर भारी बारिश हो रही है. आंध्र प्रदेश के अतिरिक्त तेलंगाना  तमिलनाडु में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. केरल के पश्चिमी तटीय हिस्सों सहित कर्नाटक, गौवा  महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में मध्यम से भारी बारिश पंजीकृत की गई है.

हालांकि, देश में मानसून की धीमी चाल बनी हुई है. मौसम का हाल बताने वाली एजेंसी स्काईमेट के पूर्वानुमान के मुताबिक जून के आखिरी हफ्ते या जुलाई के पहले पखवाड़े में मानसून की झमाझम बारिश हो सकती है. यह बारिश खरीफ फसलों की बोआई के लिए लाभकारी साबित हो सकती है. दक्षिण-पश्चिम मानसून के धीमे होने के कारण अब तक होने वाली बारिश में 43 फीसद की कमी पंजीकृत की गई है. मानसूनी बादलों की चाल भी संतोषजनक नहीं रही है.