देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान से हुई इतने लोगो की मौत

 देश में गुरुवार रात आंधी-तूफान से हुए भिन्न-भिन्न हादसों में कई लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हैं. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सबसे अधिक 6 लोगों की मृत्यु हुई.

यहां 41 जख्मी हुए हैं. नेशनल  स्टेट हाईवे पर गिरे पेड़ों के कारण कई जगहों पर आवागमन भी बाधित हुआ. मौसम विभाग के निदेशक ने शुक्रवार को बताया कि आंधी का खतरा अभी टला नहीं है. अगले दो से तीन दिनों तक कठिनाई बनी रहेगी. लोगों को आंधी चलने के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

कई जिलों में चली अंधड़

इसी के साथ बताया जा रहा है शुक्रवार की रात प्रदेश के मैनपुरी, एटा, कासगंज, मुरादाबाद, महोबा, हमीरपुर, फर्रुखाबाद, बदायूं  पीलीभीत में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. कई जिलों में ओले भी गिरे. पुलिस के मुताबिक, देर रात आए आंधी-तूफान के कारण अपने घरों में सो रहे ज्यादातर लोगों ने अपनी जान गंवाई या जख्मी हुए. उन्हें संभलने को मौका नहीं मिला.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार के लिए 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया. सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बोला कि सीएम के आदेशानुसार जिला कलेक्टर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. पीड़ितों को सभी आवश्यकता की चीजें उपलब्ध कराई जा रही हैं.