देखिये नयी KTM RC 125 की पहली झलक हिन्दुस्तान में शुरू हुई बुकिंग, ये है कीमत

ऑस्ट्रेलिया की महान बाइक निर्माता KTM ने अपनी आने वाली नयी RC 125 को हिंदुस्तान में लांच करने जा रही है.कंपनी ने इस नयी बाइक का एक विडियो भी जरी किया है.

वही कंपनी ने इसकी बुकिंग भी प्रारम्भ कर दी है. ग्राहक KTM डीलरशिप्स पर जाकर इसे सिर्फ 5000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं. हिंदुस्तान में इसे कब तक लांच किया जायेगा इस बारे में वैसे कोई जानकारी नहीं मिली है.

कंपनी की तरफ से जो विडियो जारी किया किया गया है उसमें KTM की नयी RC 125 में ब्लैक  ऑरेंज कलर्स के बॉडी ग्राफिक्स देखने को मिलते हैं साथ ही इसके अलॉय व्हील्स भी ऑरेंज कलर में हैं. बाइक बहुत ज्यादा अग्रेसिव  फ्रेश नज़र आ रही है. कंपनी की यह कंपनी की दूसरी फुल फेयर्ड बाइक होगी. KTM की बाइक्स केवल यूथ को ही टारगेट करने के लिए बनाई जाती हैं. इंटरनेशनल मार्किट में इनकी बहुत ज्यादा डिमांड भी है.

नई KTM RC 125 के इंजन की बात करें तो इसमें 124cc का सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा जो 14.3bhp की क्षमता  12Nm का टॉर्क देगा. इसके अतिरिक्त यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी. वही बाइक के फ्रंट में अपसाइड डाउन फॉर्क्स सस्पेंशन  रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलेंगे. ब्रेकिंग के लिए इसमें 300mm फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल-चैनल ABS  रियर-लिफ्ट मीटिगेशन (RLM) बतौर स्टैंडर्ड मिलेगा.

भारत में नयी KTM RC 125 का सीधा मुकाबला Yamaha R15 V3.0 से होगा. बाइक की संभावित मूल्य 1.40 लाख रुपये तक हो सकती है. देखना होगा ग्राहकों को यह मशीन कितना लुभा पाती है.