दिवाली के मौके पर दिल्ली में आई ये बड़ी आफत , जानलेवा हुआ…

दिल्ली की जनता पर इन दिनों डबल अटैक जारी है जहां एक तरफ प्रदूषण से दिल्ली का हाल बेहाल है ते वहीं कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक ने दिल्ली वासियों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है.

 

दिल्ली में पांच महीनों में एक दिन में सर्वाधिक 104 कोरोना वायरस संक्रमित लोगों ने बृहस्पतिवार को दम तोड़ा है. इसके साथ ही महामारी के 7,053 नए मामलों की पुष्टि भी गई है. दिल्ली में त्योहारों के मौसम के बीच संक्रमण दर 11.71 प्रतिशत है.

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को सबसे ज्यादा 8,593 नए मामने आए थे और 85 मरीजों की मौत कोरोना वायरस से हो गई. बृहस्पतिवार को पांच महीनों में एक दिन में सबसे ज्यादा 104 मरीजों की मौत हुई. इसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा 7,332 हो गया है. इससे पहले 16 जून को 93 मरीजों की मौत हुई थी, वहीं संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब 43,116 हो गई है. इसके अलावा कुल मामले बढ़कर 4,67,028 हो गए हैं.

लेकिन, दिल्ली में अब दम घुटने लगा है. तो वहीं, आसमान में स्मॉग की मोटी चादर छटने का नाम नहीं ले रही है. देश की राजधानी दिल्ली में तमाम उपायों के बावजूद वायु प्रदूषण की स्थिति में सुधार होता नहीं दिख रहा है. सोमवार सुबह कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद ही गंभीर श्रेणी में पहुंच गया. जिस वजह से लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है. साथ ही आंखों में जलन की समस्यां भी सामने आने लगी है.

दिल्ली में प्रदूषण ल जानलेवा होता जा रहा है, जहां एक तरफ राजधानी में स्मॉग की मोटी चादर छाई है जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना की तीसरी लहर ने दिल्ली वासियों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है. दिल्ली में हर रोज 7 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. जिससे स्थिति भयावह हो चुकी है.