दिल्ली हरियाण बॉर्डर पर जाकर केजरीवाल करेंगे ये काम, किसानों के साथ…

दिल्ली के कई सीमाओं पर पिछले 10 दिनों से भी ज्यादा समय से पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Hariyana) के किसानों का शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन चल रहा है. वहीं गाजीपुर की सीमा पर किसानों की संख्या बढ़ गई, जिससे वे उत्तर प्रदेश से जुड़ गए.

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने छठे दौर की वार्ता के लिए सहमति व्यक्त की है. बीते शनिवार को पांचवीं दौर की बातचीत हुई जिसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया.

अब अगली बैठक बुधवार को होगी. सरकार की कोशिश है कि कृषि कानूनों पर गतिरोध खत्म किया जा सके. सूत्रों के मुताबिक, सरकार जरूरत पड़ने पर कृषि कानूनों में संशोधन के लिए भी तैयार है. हालांकि, किसानों का कहना है कि उन्हें संशोधन मंजूर नहीं है और इन कानूनों को खत्म किया जाए.

केजरीवाल खुद के दौरे के साथ ही रविवार को अपने ट्विटर से ट्वीट करते हुए अन्य लोगों से किसान आंदोलन में हिस्सा लेने और किसानों का साथ देने की अपील की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है.

देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीक़े से इसका समर्थन करेंगे. सभी देशवासियों से अपील है की सब लोग किसानों का साथ दें और इसमें हिस्सा लें.”

बता दें कि आम आदमी पार्टी (Aam Admi PartyA) पहले ही किसानों द्वारा 8 दिसंबर यानी मंगलवार को बुलाए गए ‘भारत बंद’ का समर्थन कर चुकी है. इस मुलाकात के साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता किसी राज्य के पहले मुख्यमंत्री होंगे जो इस विरोध स्थल का दौरा करेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आधिकारिक रूप से कहा कि वो आज दिल्ली हरियाण बॉर्डर पर जाकर प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात करेंगे.

महीनेभर पहले शुरु हुआ केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन सोमवार को भी जारी है. कानून वापस लेने की मांग कर रहे किसान दिल्ली और उसके आसपास के सीमा पर पिछले महीनेभर से डटे हुए हैं. वहीं इन किसानों से मुलाकात करने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूरे कैबिनेट के साथ दिल्ली-हरियाणा सीमा पर जाएंगे.