दिल्ली में आज जनता को होगी बड़ी परेशानी, बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दामों पर वैट नहीं हटाने के विरोध में आज को 400 पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप बंद हैं। मीडिया के हवाले से खबर आ रही है कि दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने निर्णय लिया है कि पेट्रोल पंप आज को सुबह छह बजे से अगले 24 घंटों के लिए बंद हैं।

Image result for दिल्ली में आज जनता को होगी बड़ी परेशानी, बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

डीपीडीए ने बताया कि दिल्ली सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों पर वैट कम नहीं किया है जिसके कारण हमें लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा है। हम दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के विरोध में 22 अक्टूबर यानि आज 24 घंटे के लिए सभी पेट्रोल पंप बंद रखेंगे।

दिल्ली के सभी पेट्रोल पंप सोमवार को सुबह छह बजे से अगले दिन मंगलवार सुबह 6 बजे तक के लिए बंद कर दिए जाएंगे। बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में तेल के दामों पर टैक्स कम किया था। केंद्र के इस फैसले के बाद कई राज्यों ने भी वैट की दरें घटा दीं लेकिन, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने वैट नहीं घटाया था।

गौरतलब है कि दिल्ली के सीमाई इलाकों में रहने वाले लोग एनसीआर स्थित यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम आदि शहरों के पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए जा रहे हैं। बता दें कि यूपी और हरियाणा सरकार ने पेट्रोल कीमतों पर केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए वैट में कमी की थी।

पेट्रोल पंप यूनियन ने हाल ही में दिल्ली सरकार से डीजल और पेट्रोल पर वैट में कटौती की मांग की थी। उन्होंने पहले ही घोषणा की थी कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो, 22 अक्टूबर को पेट्रोल पंपों की हड़ताल की जाएगी।

पेट्रोल पंप यूनियन के साथ ही ऑटो-टैक्सी यूनियन भी इस दिन हड़ताल करेगी। बता दें कि यूनियन की इस घोषणा के बाद भी केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट हटाने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया है।