दिल्ली के लोगो को अब मिलेगी ये नई सुविधा , 24 घंटे में केजरीवाल ने जारी किया…

इस समीक्षा बैठक में दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि दिल्ली के लोगों को नल से 24 घंटे साफ पानी की आपूर्ति करने की परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है।

इसके अलावा पानी की बढ़ती मांग के अनुसार जलापूर्ति की क्षमता बढ़ाने वाली परियोजनाओं पर भी युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। बैठक में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली को 2031 तक करीब 1500 एमजीडी पानी की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि कच्ची कॉलोनियों में पानी की आपूर्ति पाइप लाइन के जरिए पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है।

अभी तक 1799 कॉलोनियों में 1600 से ज्यादा पाइपलाइन बिछाई जा चुकी हैं। इनमें अगले कुछ महीनों में पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा, 113 कॉलोनियों को छोड़ कर बाकी में मार्च 2022 तक पानी की पाइप लाइन पहुंच जाएगी।

देश की राजधानी दिल्ली में पीने के साफ पानी की समस्या लंबे समय से चली आ रही है। सरकारें बदलती रहीं, लेकिन ये समस्या जस की तस बनी हुई है, लेकिन अब दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली वासियों को 24 घंटे साफ पानी देने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड की चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की।

अपने आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को नल से 24 घंटे साफ पानी उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है.

इसलिए इन परियोजनाओं को तय समय में पूरा होना बहुत जरूरी है। इस समीक्षा बैठक में अरविंद केजरीवाल के अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।