दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद मौसम ने ली करवट

दिल्ली एनसीआर में बुधवार को दिन की शुरुआत हल्की बारिश के साथ हुई। हालांकि कई इलाकों में तेज बारिश भी हुई है। बता दें कि मंगलवार को ही मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जानकारी दे दी थी। इस बारिश के चलते शीतलहर से ठिठुरन बढ़ी है और तापमान में बदलाव हुआ है। पहाड़ो पर ठंड के चलते दिल्ली में ठंड और बढ़ सकती है।

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते 7 और 8 फरवरी को फिर बारिश के आसार हैं। इससे तापमान में हल्की सी गिरावट आएगी। वहीं दिल्ली से सटे फरीदाबाद में बुधवार शाम को बादल छाने से बारिश की संभावना है। बीते कई दिनों से दिल्ली में लुढ़क रहा पारा मंगलवार को थोड़ा चढ़ा है। बता दें कि तापमान में बढ़ोतरी के चलते 5 फरवरी को दिन बीते 4 सालों में सबसे गर्म रहा। तापमान बढ़ने से दिन में गर्मी का अहसास होने लगा। इससे पहले साल 2014 में पारा 26 डिग्री आया था। बता दें कि इस बार की ठंड ने पिछले कई रिकार्ड तोड़े हैं। साथ ही कई बेघर लोगों की जान भी ली है। हालांकि बीते 2 दिनों से तापमान बढ़ने से लोगों को राहत मिली थी लेकिन बुधवार की बारिश के चलते मौसम में आज एक बार फिर से करवट ली है। बुधवार की सुबह लोगों के लिए ठिठुरन के साथ शुरू हुई है।

ठंड के चलते दिल्ली एनसीआर के रैनबसेरे खचाखच भरे रहे। बाहर से कामकाज के लिए शहर आने वाले बेघर लोगों के लिए रैन बसेरे बड़ा सहारा हैं। ठंड के चलते यातायात पर खास असर पड़ा है। सोमवार को सीजन का सबसे अधिक कोहरे वाला दिन रहा। राजधानी पहुंचने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं हवाई यातायात भी बाधित हुआ है। कोहरे के चलते कई विमान डिले हुए हैं।