दिएंद्रा डॉटिन (5/5) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने किया जारी

अनुभवी तेज गेंदबाज दिएंद्रा डॉटिन (5/5) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 60 रन से हरा दिया। शुक्रवार देर रात यहां खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान और मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन ही बना सकी। लेकिन अपने गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर उसने बांग्लादेश को 14.4 ओवर में 46 रन पर ढेर कर दिया।

Image result for दिएंद्रा डॉटिन (5/5) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने किया जारी

बांग्लादेश की कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच पाई। फरजाना हक ने सर्वाधिक आठ रन बनाए। विंडीज के लिए डॉटिन के अलावा शकीरा शेल्मेन ने दो और कप्तान स्टेफनी टेलर ने एक विकेट चटकाए।इससे, पहले मेजबान विंडीज की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 तक ही पहुंच पाई।

50 रन के अंदर अपने पांच विकेट गंवाने के बाद काइसिया नाइट ने 24 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। बांग्लादेश के लिए जहांआरा आलम ने तीन, रूमाना अहमद ने दो और कप्तान सलमा खातून तथा खादिजा तुल कुबरा ने एक-एक विकेट लिए।