दांतों को चमकदार बनाने के लिए करे ये काम

इसके अलावा आप अपने दांतो को चमकदार व बीमारीयों से दूर करने के लिए अखरोट के छिटके का चूरा बनाकर उससे मंजन करने से दांतों में चमक आ जाती है व दांतो की कई बीमारीयों से हमे छुटकारा मिल जाता है।

 

दांतो को चमकदार बनाने के लिए एक चम्मच खाने का सोडा में पानी मिलाकर उसकी मसाज करने मात्र से दांतों में चमक आ जाती है। इसके असावा सरसों का तेल भी हमारे दांतो के लिए बहुत उपयोगी होता है।

ज्यादातर आपने सुना होगा कि लोग महंगे टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते है जिससे उनके दांतों में सफेद हो जाए लेकिन उनसे इतनी चमक नहीं आ पाती है इसके वजाय आप अपने दांतो पर नीवू की मसाज करें इससे आपके दांत चमक उठेंगे।

हमारे चेहरे की चमक हमारे दांतो से ही होती है क्योंकी दांत ही हमारे चेहरे का एक अच्छा लुक देते है इसी वजह से हमे अपने दांतों का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए अगर हम अपने दांतों पर ध्यान नहीं देंगे तो हमें इनसे संबंधित कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अगर दांतों में गंदगी लग जाती है तो हमें चार लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है तो इसलिए आज हमा आपको अपने दांतो को मोती जैसे चमकाने व इनको बीमारियों से दूर रखने के घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।