दांतों की समस्या को दूर करने के लिए करे ये आसान सा उपाय

नमक और बेकिंग सोडे का इस्तेमाल.. बता दे कि यह दांतो को चमकाने का सबसे बढ़िया तरीका है. जी हां आप अपने दांतो को चमकाने के लिए इन दो चीजों का इस्तेमाल भी कर सकते है. इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में आधा चम्मच नमक और बेकिंग सोडा ले लीजिये. फिर इसमें थोड़ा सा पानी मिला लीजिये और इसका पेस्ट बना लीजिये.

तुलसी के पत्तो का करे इस्तेमाल.. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तुलसी के पत्ते दांतो के पीलेपन को दूर करने में काफी सहायक सिद्ध होते है. इसके लिए तुलसी के सूखे हुए पत्ते और संतरे के सूखे हुए छिलके ले लीजिये.

फिर इन दोनों को मिला कर इनका चूर्ण बना लीजिये. बता दे कि आपको हर रोज इस चूर्ण से अपने दांतो की मसाज करनी है. इससे आपके दांतो का पीलापन सच में गायब हो जाएगा.

इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जो अपने दांतो के पीलेपन की वजह से परेशान रहते है. बरहलाल अगर आप भी अपने दांतो के पीलेपन की वजह से परेशान है, तो आपको एक बार यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए. दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसे आसान नुस्खे बताने वाले है, जिससे आपके दांत दूध की तरह चमकने लगेंगे. तो चलिए अब आपको इन चमत्कारी नुस्खों के बारे में विस्तार से बताते है.