दक्षिण वर्जिस्तान में आतंकवादी ठिकाने पर चला खुफिया अभियान, तीन तालिबान आतंकवादी ढेर

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने देश कबायली जिले दक्षिण वर्जिस्तान जिले में तीन तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया है। सेना ने एक बयान जारी कर सोमवार को यह जानकारी दी। बयान में बताया गया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत की सीमा पर दक्षिण वर्जिस्तान में आतंकवादी ठिकाने पर सोमवार को देर शाम को खुफिया अभियान चलाया था।

बयान के मुताबिक अभियान के दौरान सुरक्षा बलों को देखकर आतंकवादियों ने गोलीबारी की और भागकर पास के पहाड़ी क्षेत्र में चले गए। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का पीछा किया और फिर भारी गोलीबारी के बाद तीनों आतंकवादी मारे गए। बयान के मुताबिक आतंकवादियों के पास से हथगोले, संचार उपकरण, मशीन गन और स्थानीय मुद्रा बरामद किए गए हैं।

बयान के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। वर्तमान में पाकिस्तानी सेना प्रमुख आक्रामक अभियान रद्द-उल फसाद के तहत खुफिया-आधारित अभियान चला रही है। देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए यह प्रमुख अभियान 2017 में शुरू किया गया था।

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने वर्ष 2009 में एक प्रमुख अभियान के दौरान दक्षिण वर्जिस्तान को तालीबानी आतंकवादी से मुक्त करा दिया था। अफगानिस्तान की सीमा से लगा यह इलाका प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) की जन्मस्थली है। पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि टीटीपी नेता अफगानिस्तान भाग गए हैं और अब वे सीमावर्ती क्षेत्रों से अपने काम को अंजाम देते हैं।