तेजस्वी का बंगला खाली कराने पहुंचे थे अधिकारी

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव की मुश्किल दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बुधवार को तेजस्वी यादव का सरकारी बंगला खाली कराने के लिए अधिकारी उनके निवास स्थान पर पहुंचे थे। इस बात की भनक लगते ही तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव नीतीश सरकार पर जमकर बरसे। तेजस्वी की मानें तो यह मामला हाईकोर्ट में चल रहा है, तब तक वे बंगला खाली नहीं करेंगे।

बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग के आदेश पर बुधवार को जिला प्रशासन वज्रवाहन लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के 5 देशरत्न मार्ग वाले बंगाले को खाली करवाने पहुंचा था। लेकिन तेजस्वी के बंगले पर एक नोटिस चस्पा था, जिस पर लिखा था कि मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस बारे में उच्चाधिकारियों से बात की। उच्चाधिकारियों से आदेश मिलने के बाद अधिकारियों ने बंगला खाली कराने की प्रक्रिया शुरु कर दी।

तेजप्रताप आए साथ

इस बात की जानकारी जैसे ही कार्यकर्ताओं को चली तो सभी तेजस्वी के बंगले के बाहर धरने पर बैठ गए। जिस वजह से जिला प्रशासन बंगले के अंदर नहीं घुस सका। धरने पर बैठे आरजेडी विधायकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव प्रशासन और बिहार सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि सरकार को सीखना चाहिए की नेता प्रतिपक्ष का सम्मान होता है और ये पूरा मामला बिहार की जनता देख रही है।

हाईकोर्ट में चल रहा है बंगला विवाद

तेजप्रताप ने कहा कि सरकार अपने काम को छोड़कर फिलहाल बंगला-बंगला खेल रही है। उन्होंने कहा कि लालू परिवार को लगातार दबाने की कोशिश हो रही है। मेरे भाई तेजस्वी इस समय दिल्ली में हैं तो उनकी गैरमौजूदगी में पटना में सरकारी बंगला खाली कराने अधिकारी पहुंचे हैं। कहा कि तेजस्वी यादव के बंगले का मामला कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट के आदेश के बाद ही बंगला खाली कराने की प्रक्रिया होगा। फिलहाल तेजस्वी यादव ने पहले से ही बंगले पर यह इश्तेहार लगा रखा है कि मामला कोर्ट में है। फिलहाल प्रशासन बिना बंगला खाली कराये वापस लौट गया।