तीसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते वक्त पैट कमिंस की एक गेंद पर चोटिल हो गए थे और इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

दूसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह पर मोहम्मद सिराज ने अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए थे। सिराज के साथ मेलबर्न के मैदान पर शुभमन गिल ने भी अपना टेस्ट डेब्यू किया था और पहली पारी में 45 और दूसरी में नाबाद 35 रनों की पारी खेली थी। कप्तान रहाणे को उनकी शानदार पारी के लिए बॉक्सिंग-़डे टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया था और उनको जॉनी मुलाग अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

भारत की टीम ने मेलबर्न में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की अगुवाई करते नजर आए थे।

रहाणे ने पहली पारी में बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 112 रन बनाए थे। टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में बेहतरीन रहा था। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए थे।

वहीं, रविंद्र जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से काफी प्रभावित किया था। जडेजा ने 57 रनो की पारी खेलने के साथ-साथ तीन विकेट भी झटके थे।

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल होने के चलते बाकी के बचे दो टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और वह भारत वापस लौटेगे। एएनआई ने इस बात की जानकारी दी है।

उमेश यादव को बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। मोहम्मद शमी पहले ही एडिलेड टेस्ट में चोटिल होने के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे और अब उमेश के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।