तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है टीम इंडिया

अब से थोड़ी देर बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला ऐडिलेड में खेला जाएगा। भारतीय टीम को पहले मैच, जो सिडनी में खेला गया था, में मेजबान टीम से 34 रनों से हार मिली थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के पास 1-0 की बढ़त है। अगर विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 3 मैचों की सीरीज में बने रहना है तो ऐडिलेड वनडे किसी भी हाल में जीतना होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे में टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन का ओपनिंग करना लगभग तय माना जा रहा है। सिडनी में हिटमैन रोहित शर्मा ने 129 गेंदों में 10 चौके और 6 छक्कों की मदद से 133 रन की तूफानी पारी खेली थी। इसके बावजूद भी टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। वहीं, धवन का बल्ला पहले मैच में खामोश रहा। वह शून्य पर आउट हुए थे।

अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक और कप्तान विराट कोहली मिडिल ऑर्डर की भूमिका अदा कर सकते हैं। पहले मैच में फ्लॉप रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से दूसरे वन-डे में काफी उम्मीदें रहेंगी। सिडनी में वह केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, अंबाती रायुडू (0) और कार्तिक ने 12 रन बनाए थे।  टीम इंडिया की तरफ से केदार जाधव/रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर के रूप में नजर आ सकते हैं। जडेजा ने पहले वन-डे में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने गेंदबाजी में 8 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट झटके थे, जबकि बल्लेबाजी में वह केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, करीब डेढ़ महीने बाद ब्लू जर्सी में नजर आ रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सिडनी में 96 गेंदों में 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

एडिलेड में भी टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है। तेज गेंदबाज की भूमिका में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, और मोहम्मद शमी नजर आ सकते हैं। खलील अहमद को बाहर बैठना पड़ सकता है। पहले मैच में खलील ने ज्यादा रन लुटाए थे। 55 रन देकर उन्होंने एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर पाए थे। वहीं, केदार जाधव/रविंद्र जडेजा और चाइनामैन कुलदीप यादव के हाथों स्पिन की जिम्मेदारी हो सकती है।भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-  रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, अम्बाती रायडू, केदार जाधव/दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- आरोन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ।