तीन महीने बाद रिया के भाई को मिली जमानत, अब करने जा रहे…

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को कथित तौर पर सुसाइड किया था. पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट में भी कहा गया कि उनकी मौत फांसी की वजह से दम घुटने हुई.

हालांकि सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार सुशांत की हत्या का शक जताया था. जिसके बाद बिहार पुलिस भी इस जांच में जुटी. मामला सुप्रीम कोर्ट में जाने के बाद सीबीआई, ईडी और एनसीबी इस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है.

बता दें कि शौविक गिरफ्तारी के चार दिन बाद रिया को 9 सितंबर को गरिफ्तार किया गया था. रिया पर भी आरोप लगे थे कि वह ड्रग्स सिंडिकेट की एक एक्टिव मेंबर हैं. हालांकि उन्होंने कोर्ट में कहा था कि वह अपने ब्वॉयफ्रेंड और दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के ड्रग्स लेतीं थी. सुशांत ड्रग्स लिया करते थे.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने अक्टूबर में शौविक चक्रवर्ती को जमानत देने से इनकार कर दिया था जबकि उनकी बहन रिया चक्रवर्ती को जमानत दे दी थी. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि यह दिखाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि वह प्रतिबंधित पदार्थों की तस्करी में लगे ड्रग डीलरों की एक चैन का हिस्सा है.

दोनों के खिलाफ गैर मादक प्रदार्थ कानून के तहत कई धाराएं लगी थी. मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के एक हालिया फैसले का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि एनसीबी अधिकारी के सामने बयान या स्वीकारोक्ति उचित सबूत नहीं है. शौविक चक्रवर्ती ने नवंबर के पहले हफ्ते में जमानत के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

सुशांत सिंह राजपूत केस में आए ड्रग्स एंगल में गिरफ्तार हुए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को जमानत मिल गई है. मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने उन्हें लगभग तीन महीने बाद जमानत दी है.

रिया चक्रवर्ती को लगभग एक महीने बाद अक्टूबर में ही जमानत मिल गई थी. एनसीबी ने पूछताछ के बाद शौविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को चार सितंबर को गिरफ्टतार किया था.