टेनिस : जानिए फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में खेल सकतें है ये दोनों खिलाड़ी

स्पेन के महान  लाल बजरी के बादशाह राफेल लड़ाकू विमान नडाल रविवार से यहां प्रारम्भ हो रहे फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भिड़ सकते हैं.

नडाल ने 11 बार जबकि फेडरर ने केवल एक बार (2009) वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है. समचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मौजूदा चैम्पियन नडाल ने पिछले हफ्तेइटली ओपन का नौंवा खिताब अपने नाम किया था. वह फ्रेंच ओपन के पहले दो राउंड में प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किए हुए खिलाड़ियों से भिड़ेंगे.

तीसरे दौर में उनका सामना बेल्जियम के डेविड गोफिन से होने कि सम्भावना है. क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामने जापान के सातवीं सीड केई निशिकोरी या 12वीं सीड रूस डेनिल मेदवेदेव से होने कि सम्भावना है.

दूसरी ओर, 2015 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे फेडरर का सामना पहले दौर में इटली के लोरेंजो सानेगो से होगा.

नडाल के विरूद्ध होने वाले संभावित सेमीफाइनल से पहले वर्ल्ड नंबर-3 को ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को भी मात देनी होगी. स्पेनिश महान का सामना करने से पहले फेडरर का मुकाबला स्टान वावरिंका या मारिन सिलिक से भी होने कि सम्भावना है.

वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक को पहले दौर में पोलैंड के हबर्ट हुकार्ज से भिड़ना है जबकि दूसरे दौर में उनके सामने अमेरिका के सैम क्वेरी हो सकते हैं. क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी की भिड़ंत डेनिस शापोवालोव, बोनार् कोरिक, फाबियो फेगनिनी या एलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकती है.

पिछले बार फाइनल तक सफर तय करने वाले डोमिनिक थीम को भी टॉप हाफ में शामिल किया गया है  उन्हें अंतिम-4 में स्थान बनाने के लिए जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से मुकाबला करना होगा.

महिला वर्ग में नाओमी ओसाका लगातार तीसरा ग्रैंड स्लैम जीतने का कोशिश करेंगी. अगर पहले दौर में वह एना केरोलिना श्मीदलोवा को हरा देती हैं तो उनका सामना 2017 फ्रेंच ओपन विजेता येलेना आस्टापेंको या पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका से होने कि सम्भावना है.

सेरना विलियम्स क्वार्टर फाइनल में ओसाका को कड़ी मुक़ाबला दे सकती है, लेकिन 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ने पिछले वर्ष टूर्नामेंट के बाद क्ले न्यायालय पर केवल एक मुकाबला खेला है.

टॉप हाफ में उपस्थित मौजूदा चैम्पियन सिमोना होलेप को अंतिम-8 में पहुंचने के बाद पेत्रा क्विटोवा जबकि दूसरी सीड कैरोलिना प्लिस्कोवा को एंजेलिक कर्बर से भिड़ना पड़ सकता है.