टी-20 सीरीज से बाहर हुए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा , जानिए क्या है वजह

भारत ने यह मैच जीतते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की. बीसीसीआई ने कहा है कि जडेजा अभी भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. शनिवार को उनके कुछ जरूरी स्कैन होने हैं.

 

इसके बाद अखिल भारतीय चयन समिति ने ठाकुर को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया. वह तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे और तीसरे मैच में खेलते हुए प्रभावशाली गेंदबाजी भी की था।

जडेजा को शुक्रवार को कैनबरा में आयोजित पहले टी20 मुकाबले के दौरान सिर पर चोट लगी थी. वह कनकशन में चले गए थे और उनकी जगह स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट हासिल किए थे.

जडेजा ने पहले टी-20 मुकाबले में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और भारती टीम के स्कोर को 161 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. जडेजा ने अपनी इस पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का लगाया.

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है.

जडेजा का टी-20 सीरीज से बाहर होना भारतीय टीम के लिये बड़ा झटका है. क्योंकि जडेजा टी-20 सीरीज में बैटिंग और गेंदबाजी दोनों से टीम इंडिया की टीम में अहम भूमिका अदा कर सकते थे. जिसका नजारा पहले टी-20 मुकाबले में देखने को भी मिला.