टीम इंडिया में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, यह खिलाड़ी कर सकता टेस्ट डेब्यू

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने चार बड़े बदलाव किए थे। खराब फाॅर्म से जूझ रहे पृथ्वी शाॅ की जगह शुभमन गिल को बतौर ओपनर मौका दिया गया था। और उन्होंने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया।

अपने डेब्यू मैच में गिल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। जबकि चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में आए मोहम्मद सिराज ने भी अपनी बाॅलिंग से सभी को प्रभावित किया है। मेलबर्न टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उन्होंने 5 विकेट लिए थे।

जबकि विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम में वापसी कर रहे रविन्द्र जडेजा का भी प्रदर्शन शानदार रहा था। पहली पारी में उनके 57 रन अंत में काफी महत्वपूर्ण साबित हुए। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने भी पहली पारी में जुझारू खेल दिखाया।

‘चयनकर्ताओं ने शार्दुल ठाकुर को शमी की जगह चयनित किया है जबकि नवदीप सैनी टीम में पहले से ही मौजूद हैं। फिर टी नटराजन अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।’ रिपोर्ट के अनुसार, ‘रोहित शर्मा बतौर ओपनर टीम में शामिल हो सकते हैं जबकि के एल राहुल भी हनुमा विहारी की जगह खेल सकते हैं।’

मौजूदा टेस्ट सीरीज में हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन काफी औसत दर्जे का रहा है। ऐसे में दोनों बल्लेबाजों को अगले मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना लेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की। बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेटों से हराया। भारत की इस जीत के बाद चार मैचों की सीरीज एक-एक से बराबरी पर है।

जीत के बावजूद टीम इंडिया कुछ खिलाड़ियों की फाॅर्म और चोट को लेकर काफी परेशान है। दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल हो गए जिनका तीसरा टेस्ट मैच खेलना संभव नहीं दिख रहा है। अब टीम मैंनेजमेंट उनकी जगह किस खिलाड़ी को मौका देती है यह बड़ा सवाल है। रिपोर्ट के अनुसार टी नटराजन अगले मैच में टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।