टिकरी बार्डर पर कड़ी सुरक्षा के बीच किसानों ने किया ये , गुस्से में आकर रोक नहीं पाए…

 पिछले 74 दिनों से चले आ रहे किसान आंदोलन में दिल्ली हिंसा के बाद एक बार फिर फूट पड़ गई। शनिवार को देशव्यापी चक्काजाम के बाद 40 किसान संगठनों के संयुक्त किसान मोर्चा के नेता दर्शनपाल ने शनिवार रात यह बयान देकर राकेश टिकैत पर सवाल खड़े कर दिए कि उन्होंने यूपी और उत्तराखंड को चक्काजाम से दूर क्यों रखा?

 

इस बीच टिकैत रविवार को चरखी दादरी में महापंचायत करने जा रहे हैं। बता दें कि इस चक्काजाम का सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा के अलावा राजस्थान में देखा गया। बाकी राज्यों में कुछ खास असर नहीं रहा।

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान कृषि कानूनों को रद्द कराने और एमएसपी पर लीगल गारंटी देने की मांग को लेकर डटे हुए हैं। टिकरी बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा के बीच किसानों का आंदोलन जारी है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने 2 लोगों की हत्या के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया, “सरस्वती विहार में 2 महिलाओं की हत्या की सूचना मिली थी। उसी परिवार की एक परिचित महिला ने अपने पुरुष मित्र के साथ घटना को अंजाम दिया है। कार्रवाई का आदेश दिया गया है।”

हरियाणा के चरखी दादरी में सुबह 11 बजे पहली किसान महापंचायत होगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे चरखी दादरी में ही दूसरी किसान महापंचायत होगी।