भारत में इस दिन लांच होगी Tata Harrier, जानिए ये है कीमत

Tata Harrier में Tata का नया 1.5 लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि 4-सिलेंडर 1.2 रेवोट्रॉन टर्बो इंजन Tata की दूसरी गाड़ी Nexon में देखने को मिलता है।

 

इसलिए कंपनी Tata Harrier में थोड़ा पावरफुल पेट्रोल इंजन देगी, जिसकी पावर करीब 150 hp हो सकती है। Harrier पेट्रोल के आते ही Tata को अपने नए खरीदारों से प्रतिक्रियाएं मिलने लगेंगी क्योंकि इस सेगमेंट के ज्यादातर खरीदार पेट्रोल इंजन के चलते MG Hector की ओर अपना रुख मोड़ने लगते हैं .

यह गाड़ी पेट्रोल में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ भी मौजूद है। सबसे खास बात तो यह Hector के ज्यादातर खरीदार Petrol वेरिएंट के ही देखे जा रहे हैं।

Tata Harrier कंपनी की आकर्षक डिजाइन वाली एसयूवी है। कंपनी ने इसे सबसे पहले Auto Expo 2018 में पेश किया था और जब इसे लॉन्च किया गया तब से ही लोगों को ये काफी पसंद आने लगी।

हालांकि, पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ना होने के चलते ग्राहकों को Harrier में काफी कमी खलने लगी क्योंकि बाजार में इस सेगमेंट की दूसरी गाड़ियों में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पेट्रोल इंजन दोनों ही मौजूद हैं।

खैर, अब कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ Tata Harrier भी लॉन्च करने जा रही है और जल्द ही इसमें पेट्रोल इंजन भी शामिल करेगी।