टमाटर के छिलके से अपने चेहरे पर लाए ग्लो, जानिए कैसे…

अब इस मिक्सचर को रूई की सहायता से अपने चेहरे पर लगाएं. चेहरे पर लगाने के बाद इसे 2 से 3 मिनट तक रहने दें. इसके चेहरे पर सूख जाने के बाद दोबारा इसकी एक और परत लगा लें. इसी तरह से एक के बाद एक परत लगाएं जब तक कि कटोरी का दूध पूरा खत्म नहीं हो जाता.

इस फेस पैक का इस्तेमाल करते समय आपको दो बातों पर खास तौर से ध्यान देना होगा. पहला तो ये कि इसे लगाने से पहले अपना चेहरा फेशवॉश के साथ क्लीन करें और दूसरा ये कि इस फेस पैक को रात भर लगाकर रखें. आपके चेहरे पर सूख जाने के बाद आपको इसे लगाकर सोने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

हम एक खास फेस पैक के बारे में आपको बता रहे हैं जिसमें केवल दो चीजों का इस्तेमाल करके आप इसे घर पर ही बना सकते हैं. ये आपके घर में आसानी से उपलब्ध होती है. आपको इसके लिए एक स्लाइस टमाटर और 4 से 5 चम्मच दूध की जरूरत होगी.

एक कटोरी में 4 से 5 चम्मच दूध लें. अब एक टमाटर को धोकर उसकी एक स्लाइस काट लें. फिर इस टमाटर के छिलके को चाकू की मदद से अलग कर दें और फिर दूध में डालकर इसे चम्मच की सहायता से मैश कर लें.

दिन भर के थकान के बाद आपका चेहरा काफी डल पड़ जाता है. हमारी त्वचा पर हमारे शरीर की थकान पूरी तरह से दिखाई देती है और ऐसे में अगर आपको अगले दिन फिर से फ्रेश दिखना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेहद मुश्किल होगा लेकिन हम जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं, अगर वो आप ट्राई करते हैं तो आपका चेहरा फिर से खिला-खिला लगेगा.