जैतून के तेल का इस्तेमाल करने से होते है ये फायदे

ऑलिव ऑयल से चेहरे की मालिश करने से चेहरे झुर्रियां दूर हो जाती है। साथ ही चेहरे पर निखार भी आ जाता है। जैतून के तेल को सिर पर लगाने से रूसी की समस्या से भी निजात पाया जा सकता है।

ऑलिव ऑयल ऑस्टियोपोरोसिस की बीमारी जिसमे शरीर की हड्डियां कमजोर हो जाती है और जल्दी फ्रैक्चर होने का दर रहता है। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों के लिए ऑलिव ऑयल बहुत लाभदायक है।

ऑलिव ऑयल शरीर के रोगों को दूर करने के साथ त्वचा की ग्लोइंग भी बढ़ा देता है। भोजन में यदि ऑलिव ऑयल को शामिल किया जाए तो इससे ब्लड प्रेशर नियंत्रित रहता है।

जैतून का तेल त्वचा को मॉइस्चराइज़ रखने के साथ ही इसे खूबसूरत भी बना देता है। यह सन टैनिंग को कम करके चेहरे खोई हुई चमक को भी वापस ला देता है। यह प्रभाव ऑलिव ऑयल में पाए जाने वाला फैट व एंटीऑक्सीडेंट की वजह से होता है।

ऑलिव या जैतून शरीर को मजबूत रखने और बीमारियों से बचाने में बहुत काम आता है। यदि आपकी त्वचा में रूखापन आ गया है तो उस पर ऑलिव ऑयल लगाने से पोषण मिलता है और स्किन में चमक भी आ जाती है।

ऑलिव ऑयल या जैतून का तेल सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि सेहत के लिए भी अत्यंत फायदेमंद है। ऑलिव ऑयल को सलाद में डालकर भी खा सकते है व सब्जी बनाने में भी इसका प्रयोग किया जा सकता है।