जेएसडब्ल्यू लैंड डील के विरूद्ध भाजपा नेताओं ने किया प्रदर्शन

कर्नाटक में भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन पर 3,667 एकड़ जमीन जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनी को बेचने के मुद्दे में घूस लेने का आरोप लगाया.

जेएसडब्ल्यू लैंड डील के विरूद्ध भाजपा नेताओं का प्रदर्शन जारी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में शुक्रवार को कई भाजपा पूरी रात धरने पर बैठे. पार्टी ने प्रदेश सरकार पर इस निर्णय को तुरंत वापस लेने का अल्टिमेटम देते हुए बोला कि ऐसा नहीं होने पर सारे प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

बता दें कि येदियुरप्पा ने पिछले दिनों बोला था, हम लोग जिंदल को 1.22 लाख रुपये प्रति एकड़ में 3,667 एकड़ जमीन बेचने के निर्णय के विरोध में प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने बोला था, अगर यह निर्णय वापस नहीं लिया गया  आवश्यकता पड़ी तो हमने सारे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

इस मुद्दे में जब उनसे पूछा गया कि क्या गठबंधन सरकार को कोई घूस मिली है तो उन्होंने कहा, ‘अगर नहीं मिली तो वह ऐसा क्यों करेंगे? लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल की पहली मीटिंग में उन्होंने 3,600 एकड़ से ज्यादा जमीन देने का फैसला लिया. कांग्रेस पार्टी नेता एच के पाटिल ने इसका विरोध किया.

वहीं घूस किसे मिली, ‘इस सवाल पर उन्होंने कहा,  कौन? जो सरकार चला रहे हैं.‘ प्रदेश मंत्रिमंडल ने शुरुआती करार के अनुसार, हाल ही में बल्लारी जिले की 3,667 एकड़ जमीन को जेएसडबल्यू को बेचने का फैसला लिया. पहले यह जमीन जेएसडब्ल्यू को पट्टे पर मिली हुई थी. वहीं वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी नेता एच के पाटिल प्रदेश सरकार को इस विषय में कई लेटरलिखकर इस निर्णय का विरोध कर रहे हैं.