जीएसटी ह‍िसाब करना हुआ आसान

कैस‍ियो इंड‍िया ने भारतीय बाजार में पहला जीएसटी कैलकुलेटर पेश किया है। प‍िछले साल जीसएटी लागू होने के बाद कैस‍ियो इंडिया ने जीएसटी आधार‍ित सभी गणनाओं के ल‍िए एकल समाधान उपलब्ध कराने का म‍िशन शुरु किया है।Related image

हांलाकि कंपनी ने बयान में कहा कि देश भर में पिछले एक साल से इनवॉयस की प्रक्रिया की बारीकियों को समझने के लिए अलग-अलग बाजारों का सर्वेक्षण कर कैसियो इंडिया ने दो नये नवोन्मेषण एमजे-120 जीएसटी और एमजे-12 जीएसटी की पेशकश की है।

वहीं कैसियो इंडिया के उपाध्‍यक्ष कुलभूषण सेठ का कहना हैं कि कैलकुलेटर श्रेणी में बाजार में अग्रणी होने के कारण, कैस‍ियो इंडिया सार्थक नवाचार करने के ल‍िए प्रतिबद्ध है, जो ग्राहकों को द‍िन-रात मदद करते हैं।

वहीं उन‍का यह भी कहना हैं क‍ि दुन‍िया का पहला जीएसटी कैलकुलेटर पेश करते हुए हमें बेहद गर्व हो रहा है। इस कैलकुलेटर से इनवॉयस को मैनुअल तरीके से बेहद आसानी और परेशानी के बिना बनाया जा सकता है। हांलाकि कंपनी का कहना हैं कि एमजे-12 जीएसटी और एमजे 120 जीएसटी कैलकुलेटर में सभी पांच जीएसटी स्‍लैब शून्‍य 5,12,18 और 28 इन ब‍िल्‍ट हैं।

वहीं जीएसटी स्‍लैब्स के ल‍िए अलग बटनों से क्‍ल‍िक की संख्‍या घटेगी और इस तरह इनवॉयस बनाने में लगने वाला समय कम हो जायेगा। टैक्‍स स्‍लैब का उद्योग की जरूरतों के अनुसार बदला जा सकता है। इस बात की भी जानकारी दी गयी कि ये उत्‍पाद सभी प्रमुख स्‍टेशनरी दुकानों पर उपलब्ध होंगे।