जाह्नवी कपूर की दूसरी फ़िल्म गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल

(Dhadak) के बाद जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की दूसरी फ़िल्म गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena- The Kargil Girl) का फ़र्स्ट लुक रिवील कर दिया गया है. करण जौहर ने फ़िल्म के 3 पोस्टर्स जारी किये हैं, जिनमें एयरफोर्स अफ़सर गुंजन सक्सेना बनी जाह्नवी कपूर को भिन्न-भिन्न अंदाज़ में दिखाया गया है. इसके साथ ही इसकी रिलीज़ डेट का एलान भी किया गया है.

धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी फ़िल्म अगले वर्ष 13 मार्च को रिलीज़ हो रही है. फ़िल्म में जाह्नवी कपूर फ्लाइंग लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के भूमिका में नज़र आएंगी, जिन्होंने कारगिल युद्ध में एक अहम किरदार निभायी थी. मंझे हुए एक्टर पंकज त्रिपाठी गुंजन के पिता के भूमिका में नज़र आएंगे. फ़िल्म में कारगिल वॉर के साथ पिता-बेटी की इमोशंस पर फोकस किया गया है, जिसका अंदाज़ा फ़र्स्ट लुक से हो जाता है.

पहले पोस्टर पर जाह्नवी को काग़ज़ का हवाई जहाज बनाकर उड़ाते हुए दिखाया गया है.इसके साथ करण ने लिखा- ”उसे बताया गया था कि लड़कियां पायलट नहीं बनतीं, लेकिन वो अपनी ज़मीन को मजबूती से पकड़े रही  उड़ना चाहती थी.

गुंजन सक्सेना की शूटिंग लखनऊ में हुई है. जाह्नवी के करियर की दूसरी  पहली बायोपिक फ़िल्म है. फ़िल्म का निर्देशन शरण शर्मा ने किया है. अंगद बेदी, विनीत कुमार, मानव विज, रजत बरमेचा  नीना गुप्ता अहम किरादरों में नज़र आएंगे.

गुंजन सक्सेना पहली महिला एयर फोर्स पायलट हैं. 1999 में कारगिल की लड़ाई के दौरान फ्लाइट लेफ्टिनेंटगुंजन सक्सेना ने घायलों को बचाने में बड़ी ज़िम्मेदारी निभायी थी. उनकी पोस्टिंग कश्मीर के उस इलाके में थी, जहां पाकिस्तानी सैनिक भारी गोलाबारी कर रहे थे. मगर, गुंजन सक्सेना ने बिना किसी हथियार के जमाम घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया था. इस साहस के लिए गुंजन को शौर्य पुरस्कार प्रदान किया गया था.